Wednesday, February 28, 2024
spot_img
spot_img
HomeUttarakhandजनपद स्तरीय खेल महाकुम्भ का मेयर जोगेन्द्र पाल सिंह रौतेला ने क‍िया...

जनपद स्तरीय खेल महाकुम्भ का मेयर जोगेन्द्र पाल सिंह रौतेला ने क‍िया शुभारंभ

हल्द्वानी, खबर संसार। जनपद स्तरीय खेल महाकुम्भ 2023 बतौर मुख्य अतिथि निवर्तमान मेयर नगर निगम डॉ. जोगेन्द्र पाल सिंह रौतेला ने गुरूवार को मिनी स्टेडियम हल्द्वानी में जनपद स्तरीय खेल महाकुम्भ 2023 का शुभारम्भ किया। उन्होंने कहा कि दस दिवसीय जनपद स्तरीय खेल महाकुम्भ, 2023 के अंतर्गत अण्डर-14,17 एवं अण्डर-21 बालक/बालिकाओं की जनपद स्तरीय प्रतियोगिताओं का आयोजन किया जा रहा है।

डॉ. रौतेला ने प्रतियोगिता में सफल रहें प्रतिभागियों को अपनी शुभकामनायें देते कहा है, कि इस खेल महाकुम्भ का मुख्य उद्देश्य जनपद में खेल प्रतिभाओं को निखारने के लिए उन्हें उचित मंच व स्थान उपलब्ध कराना है, ताकि वह अपनी खेल प्रतिभाओं का अच्छी तरह से प्रदर्शन कर सके, तथा खेल के क्षेत्र में उच्च मुकाम हासिल करने के साथ राज्य का नाम रोशन कर सके।

खेलने से हम जहां तनाव मुक्त होते हैं तो हम वहीं अपने जीवन मे अनुशासन भी सीखते हैं

उन्होंने कहा कि खेलने से हम जहां तनाव मुक्त होते हैं तो हम वहीं अपने जीवन मे अनुशासन भी सीखते हैं उन्होंने कहा कि आज के दौर में खिलाड़ियों के लिए खेल का दायरा महज मनोरंजन और फिटनेस तक सीमित नहीं रह गया है बल्कि अब इसमें खिलाड़ियों को सुनहरा केरियर भी नजर आ रहा है। उन्होंने कहा कि सपने बड़े-बडे़ देखने चाहिए और उन सपनों को साकार करने के लिए आपने लक्ष्य को एक विजन एवं संकल्प के साथ अपने जीवन में परिवर्तित भी करना होगा।

जिला युवा कल्याण अधिकारी प्रतीक जोशी ने जनपद के सभी खिलाडियों का स्वागत करते हुए कहा कि इसी प्रकार खिलाडी अपना बेहतर प्रर्दशन दिखा कर राष्ट्रीय स्तर पर भी राज्य का नाम रोशन कर सके। उन्होंने कहा कि खेल एक व्यक्ति के दिमाग को स्वस्थ और सक्रिय रखने में मदद करता हैं जिसके कारण उनकी नकारात्मक ऊर्जा दूर हो जाती है।

खेल हमारे अदंर के अनुशासन, धैर्य, ईमानदारी और टीम भावना के गुणों को बढ़ावा देता हैं। एक टीम के कप्तान को सभी खिलाड़ियों की योग्यता को समझना पडता है, तभी टीम खेल  भावना से कार्य करती है। इस अवसर पर सहायक निदेशक खेल रश्किा सिद्धकी, जिला क्रीडा अधिकारी जानकी कार्की, क्षेत्रीय युवा कल्याण अधिकारी वंदना क्वीरा के साथ  समस्त खेल प्रतिभागी उपस्थित रहें।

यह भी पढ़ें- Anushka ने प्यूमा पर लगाया बिना परमिशन फोटो इस्तेमाल करने का आरोप

हमारे फ़ैज़ी वेबसाइट से जुड़ने के लिए क्लिक करें

RELATED ARTICLES

Most Popular

About Khabar Sansar

Khabar Sansar (Khabarsansar) is Uttarakhand No.1 Hindi News Portal. We publish Local and State News, National News, World News & more from all over the strength.