Sunday, June 23, 2024
HomeUttarakhandEVM को जमीन पर पटक कर तोड़ा, पुलिस ने हिरासत में लिया,...

EVM को जमीन पर पटक कर तोड़ा, पुलिस ने हिरासत में लिया, जाने मामला

EVM को जमीन पर पटक कर तोड़ा, पुलिस ने हिरासत में लिया, जाने मामला जी, हां हरिद्वार लोकसभा सीट पर ईवीएम मशीन तोड़े जाने का मामला सामने आया है। बताया जा रहा है कि मतदान केंद्र ज्वालापुर इंटर कॉलेज के बूथ नंबर 126 पर बुजुर्ग मतदाता ने बैलेट पेपर से चुनाव की मांग कराते हुए ईवीएम पर अपना गुस्सा निकाला और ईवीएम को फर्श पर पटक-पटक कर तोड़ दिया। पुलिस ने आरोपी को हिरासत में ले लिया है।

यह मामला हरिद्वार जिले के ज्वालापुर विधानसभा क्षेत्र का है। बताया जा रहा है कि यहां पर बूथ नंबर 126 पर बुजुर्ग मतदाता वोट डालने पहुंचा था। पहले तो बुजुर्ग मतदाता शांति से लाइन में खड़ा रहा और फिर जैसे ही वोट डालने के लिए अंदर पहुंचा तो डेस्क पर रखी ईवीएम को उठाया और नीचे जमीन पर पटक डाला, जिससे ईवीएम टूट गई।

बुजुर्ग मतदाता की इस हरकत के बाद बूथ पर अफरा-तफरी मच गई थी। बाहर तैनात पुलिसकर्मी भी भागकर अंदर आए और तुरंत बुजुर्ग मतदाता को पकड़कर रेल चौकी ले गए, जहां आरोपी से पूछताछ की जा रही है। बुजुर्ग मतदाता जोर-जोर से चिल्लाते हुए बस यही कह रहा था कि बैलेट पेपर से चुनाव कराए जाएं।

उत्‍तराखंड में अब तक हुआ इतना प्रतिशत मतदान

बता दें कि उत्तराखंड की पांचों लोकसभा सीटों पर सुबह सात बजे से ही मतदान हो रहा है। मतदान के दौरान पुलिस-प्रशासन की तरफ से सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं। उत्तराखंड के तमाम राजनेता और सेलिब्रिटी मतदान केंद्रों पर पहुंचकर वोट कर रहे हैं।

वहीं सुबह 11 बजे तक प्रदेश में 24.48 फीसदी मतदान हुआ है। निर्वाचन आयोग की तरफ से अभीतक जो आंकड़े पेश किए हैं, उसके हिसाब से सुबह 11 बजे तक टिहरी में 23.23 फीसदी, हरिद्वार में 26.47 फीसदी, गढ़वाल लोकसभा सीट में 24.43 फीसदी और अल्मोड़ा लोकसभा सीट में 22.21 फीसदी व नैनीताल उधमसिंह नगर लोकसभा सीट पर 26.46 फीसदी मतदान हुआ है।

इसे भी पढ़े-मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने रानीबाग स्थित एचएमटी फैक्ट्री का निरीक्षण किया

हमारे फेसबुक पेज से जुड़ने के लिए क्लिक करें

RELATED ARTICLES
-Advertisement-spot_img
-Advertisement-spot_img
-Advertisement-spot_img
-Advertisement-spot_img
-Advertisement-spot_img
-Advertisement-spot_img
-Advertisement-spot_img

Most Popular

About Khabar Sansar

Khabar Sansar (Khabarsansar) is Uttarakhand No.1 Hindi News Portal. We publish Local and State News, National News, World News & more from all over the strength.