Friday, July 19, 2024
HomeUttarakhandडबल इंजन की सरकार से आजिज़ आ चुके: Ganga Pancholi

डबल इंजन की सरकार से आजिज़ आ चुके: Ganga Pancholi

हल्‍दवानी, खबर संसार। सल्ट विधान सभा उपचुनाव में कांग्रेस प्रत्याशी गंगा पंचोली (Ganga Pancholi) को तामाठौन, कहड़गाँव, डूँगरी, एराड़ी, बसेड़ी, मुसोली, नैल आदि क्षेत्रों के भ्रमण के दौरान भारी समर्थन देखने को मिला। सल्ट विधान सभा क्षेत्र के लोग वर्तमान डबल इंजन की सरकार से आजिज़ आ चुके।

गंगा पंचोली ने बताया कि हर एक गाँव, प्रत्येक घर बेरोज़गारी की मार झेल रहा हैं। घरों में बुजुर्ग राह देख रहे कि पलायन कर गए बच्चे कब लौटेंगे, कब फिर से गाँव में रौनक़ लौटेगी। गाँव वालों का कहना था भाजपा के शासन में महंगाई, बेरोज़गारी, पलायन, भ्रष्टाचार, गुण्डा राज और सरकार के चहेते पूँजीपति खूब पनप रहे हैं आम जन मूल भूत सुविधाओं के लिए मोहताज हो गया है।

गंगा पंचोली (Ganga Pancholi) ने कहा दिल्ली से सिर्फ़ चुनाव के मक़सद से सल्ट पधारे लोगों को गाँवों की पीढ़ा पता नही कि गांवो के नौनिहाल बिना शिक्षक के विद्धयालय जाने को मजबूर हैं, बिना डाक्टर व उपकरण के अस्पताल में मरीज़ दम तोड़ने को मजबूर है। दुर्गम गांवो में सड़क ना होने से गर्भवती महिलाओं को समय से इलाज ना मिल पाने से जच्चा- बच्चे का जीवन ख़तरे में है।

नलों में पानी न आना चिंता का विषय

नलों में पानी नही। लोगों का पूरा दिन पानी की चिन्ता में बीत जाता है।महंगाई का ठिकाना नही , हर नई सुबह अख़बार से घरेलू गैस, बिजली की दर, डीज़ल, पेट्राल व खाद्य पदार्थों की बड़ती केमतों की ख़बर से लोग अपने को ठगा महसूस कर रहे क्योंकि वर्तमान की भाजपा सरकार ने लोगों से वादा किया था कि सरकार में अच्छे दिन आएँगे।

इस डबल इंजन (Ganga Pancholi) की बेटी पढ़ाओ और बेटी बचाओ का नारा देने वाली पूरी सरकार सल्ट में सल्ट की बेटी को कुचलने में आमादा है। लेकिन सल्ट की बेटी अपनी आमा – बूबू , भाई- बहिनो के सहयोग से सल्ट की समस्याओं के लिए संघर्षरत रहेंगी।

इसे भी पढ़े- disaster ग्रस्त क्षेत्रों मे होर्डिग्स लगवाये व टाॅल फ्री नम्बर भी लिखें: धन सिह रावत

गंगा पंचोली (Ganga Pancholi) ने कहा वो यहाँ की कठिनाइयों में ही पली और बड़ी हुई है और अपने क्षेत्र के लोगों के दुःख सुख में सदा समर्पित रहेंगी। हम सब मिलकर हमारे सल्ट का विकास करेंगे। हमें बाहर से किसी की आवश्यकता नही।

भ्रमण में मन्जू तिवारी, मालती गिरी, जानकी गोस्वामी, अम्बि दानी, आनन्दी कत्युरा, ममता बलोदी, रीना बिष्ट, गीता देवी, हेमा, दीपा आर्या, नर्मदा आर्या, पिंकी रजवार, मनसा जोशी, मोहनी देवी, हेमा देवी, हेमा जोशी, मनमोहन बंगारी, सोनू भाई, त्रिभुवन सिंह, दिगम्बर सिंह, भूपेन्द्र सिंह समेत सेकड़ों लोग उपस्थित रहे।

RELATED ARTICLES
-Advertisement-spot_img
-Advertisement-spot_img
-Advertisement-spot_img
-Advertisement-spot_img
-Advertisement-spot_img
-Advertisement-spot_img

Most Popular

About Khabar Sansar

Khabar Sansar (Khabarsansar) is Uttarakhand No.1 Hindi News Portal. We publish Local and State News, National News, World News & more from all over the strength.