Sunday, November 27, 2022
spot_imgspot_img
spot_imgspot_img
HomeInternationalएलन मस्क और Twitter के बीच हुआ झगड़ा, एलन मस्क ट्विटर खरीद...

एलन मस्क और Twitter के बीच हुआ झगड़ा, एलन मस्क ट्विटर खरीद डील की कैंसिल ?

एलन मस्क (Elon Musk) ने ट्विटर (Twitter) खरीद डील को कैंसिल कर दिया है। एलन मस्क लगातार ट्विटर पर बॉट अकाउंट यानी कि फेक और स्पेम अकाउंट को शेयर कर रहे हैं और कहा है कि ट्विटर फेक और स्पैम अकाउंट की डिटेल नहीं दे पा रहा है।

उन्होंने कहा है कि ट्विटर पर मौजूद फेक अकाउंट्स की संख्या जानने और उस पर कार्रवाई करने के लिए पिछले कई महीनों से कहा जा रहा था लेकिन कंपनी या तो आधी जानकारी दे रही थी या फिर मामले को टालने की कोशिश कर रही थी। उधर डील कैंसिल (Twitter Deal) होने के बाद ट्विटर ने कहा है कि वो एलन मस्क के खिलाफ कोर्ट में जाएंगे।

इसे भी पढे-श्रीलंका में प्रदर्शनकारियों ने राष्ट्रपति आवास का गेट तोड़ा, राजपक्षे घर छोड़ भागे

डील पूरी नहीं होने पर एलन मस्क का नुकसान

डील कैंसिल करने का नुकसान एलन मस्क को ही हुआ है। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक एलन मस्क को एक अरब डॉलर की ब्रेक अप फीस भरनी होगी। इतना ही नहीं मस्क केवल ब्रेक-अप फीस देकर ही नहीं बच सकते। इस डील को ऐसा बनाया गया है कि उन्हें हर हाल में इसे पूरा करना ही होगा। ऐसा नहीं करने पर उन्हें काफी परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है। वहीं एलन मस्क ने इस डील में रुचि भी कम कर दी है। 44 अरब डॉलर की इस डील में वो अब मोल भाव भी करने लगे हैं।

मस्क क्यों खरीदना चाहते थे टवीटर

एलन मस्क (Elon Musk) ने जब ट्विटर (Twitter) खरीदने के लिए इंट्रेस्ट दिखाया था तो सभी के जहन में यही बात आई कि वो इसे क्यों खरीदने जा रहे हैं। उसके पीछे यही कारण सामने आया कि वो इसकी नीतियों और काम करने के तरीकों को बदलना चाहते हैं खुद को फ्री स्पीच एक्टिविस्ट कहने वाले मस्क ट्विटर को अपने तरीके से चलाना चाहते थे। ये भी कहा गया कि मस्क ट्विटर पर आपत्तिजनक कंटेट (Objectionable Content) के नाम पर ब्लॉक किए जाने की प्रक्रिया को फ्री स्पीच (Free Speech) की राह में रोड़ा मानते हैं। वो कहते हैं कि वो इसे एक बेहतर प्लेटफॉर्म बनाना चाहते हैं।

हमारे फेसबुक पेज से जुड़ने के लिए

RELATED ARTICLES
- Advertisment -spot_img

Most Popular

About Khabar Sansar

Khabar Sansar (Khabarsansar) is Uttarakhand No.1 Hindi News Portal. We publish Local and State News, National News, World News & more from all over the strength.