Thursday, December 9, 2021
spot_img
spot_img
spot_img
spot_img
HomeLife Styleअगर आप के इस अंग (part) पर है तिल तो आप को...

अगर आप के इस अंग (part) पर है तिल तो आप को नहीं मिलेगा अपनी पत्नी का प्यार

जी, हां आप ने सही पढ़ा अगर आप के इस अंग (part) पर तिल है तो आप को अपनी पत्नी का प्यार नहीं मिलेंगा। तिल सामान्यत: सभी के शरीर पर होते हैं, एक ओर तिल व्यक्ति की सुंदरता में चार चांद लगा देते हैं, वहीं दूसरी ओर तिल व्यक्ति के स्वभाव को भी व्यक्त करते हैं। तिल तथा मस्से का होना दोनों एक ही प्रभाव देता है।

क्या कहते हैं आपके तिल

  1. जिस व्यक्ति की तर्जनी उंगली (part) पर तिल हो, वह विद्यावान, गुणवान और धनवान होता है किंतु वह शत्रुओं से जूझता है।
  2. दाहिने गाल पर तिल वाला व्यक्ति धनवान होता है और उसे पैतृक संपत्ति मिलती है। वहीं बाएं गाल पर तिल वाले व्यक्ति के खर्च बढ़ते हैं।
  3. दाहिनी भुजा पर तिल वाले व्यक्ति को मान प्रतिष्ठा मिलती है, और समाज में उच्च स्थान भी मिलता है। बाईं भुजा पर तिल वाले झगडालु होते हैं।
  4. दाहिनी आंख पर तिल वाले अपनी पत्नी से बेहद प्यार करते हैं, वहीं बाईं आंख पर तिल वालों की अपनी पत्नी से बिल्कुल नहीं बनती।
  5. दायीं पुतली पर तिल हो तो व्यक्ति के विचार उच्च होते हैं। पुतली पर तिल वाले लोग सामान्यत: भावुक होते हैं।

इन जगहों पर तिन होना भी माना जाता है शुभ

सिर पर तिल का होना-ज्योतिष शास्त्र के अनुसार माथे पर तिल होने से आत्मविश्वास और जीवन में सफलता प्राप्त होती है। यदि किसी महिला के सिर के मध्य रेखा पर तिल हो, तो इससे महिला के उच्च यात्रा की संभावनाओं बनती है। महिला के माथे पर तिल होने से उनमें आत्मविश्वास तेज होती है।

गर्दन पर तिल का होना- स्त्री के गले (part) पर तिल का होना धैर्य और बुद्धि का संकेत देता हैं। यह ऐसी महिलाएं बेहद चालाक और अपने सपनों को प्राप्त करने के लिए जीवन में कड़ी मेहनत करने वाली होती है। ऐसी महिलाएं अक्सर अपने जीवन में ऊंचाई को प्राप्त करती है।

इसे भी पढ़े-इस अभिनेत्री का Saif Ali Khan पर आया दिल, बनने को तैयार है तीसरी पत्नी!

कमर पर तिल का होना- महिला के कमर (part) पर तिल होने का संकेत धन और प्रचुरता होता है। कमर पर तिल का मतलब व्यक्ति को लंबे समय तक अध्ययन करने के महान अवसर प्राप्त हो सकते हैं। ऐसी महिलाएं जीवन में सफलता प्राप्त कर सकती है।

भौं पर तिल का होना-ज्योतिषियों के अनुसार जिन महिलाओं के भौं के बीच तिल होता है, वैसी महिला बेहद भाग्यशाली होती है। उन्हें धन और समृद्धि का आशीर्वाद मिलता है। ज्योतिष शास्त्र के अनुसार जिन महिला की बाई या दाएं भौं पर तिल होते हैं, वैसी महिला को जीवन में कठिनाइयों का सामना नहीं करना पड़ता है।

ठुड्डी पर तिल का होना-ज्योतिष के अनुसार जिन महिलाओं के ठुड्डी (part) पर तिल होते है, वैसी महिलाएं जीवन में सुख और आनंद का भोग करती है। ऐसी महिलाओं का जीवन खुशियों से भरा रहता है।

RELATED ARTICLES
-Advertisement-
-Advertisement-spot_img
- Advertisment -spot_img
- Advertisment -spot_img

Most Popular

About Khabar Sansar

Khabar Sansar (Khabarsansar) is Uttarakhand No.1 Hindi News Portal. We publish Local and State News, National News, World News & more from all over the strength.