National

Delhi Night curfew के दौरान बढ़ी चेकिंग

नई दिल्ली, खबर संसार। (Delhi Night curfew) नाइट कर्फ्यू के पहले दिन दिल्ली पुलिस ने शहर के अलग-अलग हिस्सों में सिक्यॉरिटी चेक बढ़ा दिया है। बता दें दिल्ली में नाइट कर्फ्यू 30 अप्रैल तक चलेगा और इस दौरान रात 10 बजे सुबह 5 बजे तक आवाजाही पर पाबंदी रहेगी।

दिल्ली मेट्रो ने जरूरी सेवाओं के तहत कार्यरत लोगों के अलावा अन्य यात्रियों को 10 बजे से पहले ही अपनी मेट्रो यात्रा पूरी कर लेने की सलाह दी। राष्ट्रीय राजधानी में रात 10 बजे के बाद कर्फ्यू (Delhi Night curfew) घोषित किया गया है। इसके अलावा दिल्ली में आज शाम से ही कई मार्गों में भयंकर ट्रैफिक देखने को मिला। लोगों को 10 बजे से पहले घर जाने की जल्दी थी। जिसकी वजह से जाम देखने को मिला।

रेस्तरां वालों के लिए नाइट कर्फ्यू लॉकडाउन के बराबर
आदेश के बाद दिल्ली के रेस्तरां संचालकों के सामने अब फिर से चुनौतियां बढ़ गई हैं। दिल्ली में अक्सर लोग रात के वक्त ही अपने परिजनों और दोस्तों के साथ बाहर निकलकर कुछ खाने के लिए रेस्तरां जाते हैं। ऐसे में अब नाइट कर्फ्यू (Delhi Night curfew) लगने के बाद इसपर पाबन्दियां लग जाएंगी। जिसके बाद देर रात तक चलने वाले रेस्तरां को जल्द ही अपने रेस्तरां बंद करने होंगे। रेस्तरां संचालक बोले कि नाइट कर्फ्यू हमारे लिए लॉकडाउन के बराबर ही है।
4 महीने बाद (130 दिन बाद) दिल्ली में कोरोना (Delhi Night curfew) के एक दिन में 5 हजार से अधिक नए मामले दर्ज हुए हैं। मंगलवार को कुल 5100 नए मामले की पुष्टि हुई है। आपको बता दें कि एक लाख कुल सैंपल में से 69,667 की जांच आरटीपीसीआर से और बाकी 33,786 सैंपल की जांच एंटीजन के जरिए की गई। मंगलवार को जारी रिपोर्ट के अनुसार दिल्ली में पिछले 24 घंटे में 17 और मरीजों की मौत हो गई। अब दिल्ली में कोरोना संक्रमण से मरने वालों की संख्या बढ़ कर 11,113 तक पहुंच गई है।

Related posts

Leave a Comment