Tuesday, January 18, 2022
HomeTech & Autoजाने कैसे केवल 99 रुपये में आपके घर की चौकीदारी भी करेगा...

जाने कैसे केवल 99 रुपये में आपके घर की चौकीदारी भी करेगा Airtel

भारती एयरटेल (Airtel) दिल्ली (Delhi)-एनसीआर (NCR) में चुनिंदा ग्राहकों के लिए ‘एयरटेल (Airtel) एक्स-सेफ (X-Safe)’ नामक एक नई स्मार्ट होम मॉनिटरिंग सेवा की टेस्टिंग कर रहा है। हालांकि ऐसा भी सामने या रहा है कि इस सेवा के लिए पायलट टेस्टिंग पहले ही शुरू कर दी गई थी।

इस सेवा के लिए महीने में 99 रुपये या 999 रुपये साल के देकर उसका लाभ उठाया जा सकता है। अभी केवल चुनिंदा Airtel Xstream Fiber ग्राहकों को ही यह सेवा प्रदान की जा रही है। एयरटेल (Airtel) ग्राहकों को उनकी जरूरतों के आधार पर तीन अलग-अलग कैमरे अतिरिक्त कीमत पर उपलब्ध कराएगी। एयरटेल (Airtel) एक्स-सेफ (X-Safe) सर्विस के तहत ग्राहक एयरटेल (Airtel) से कितने कैमरे खरीद सकते हैं इसकी कोई सीमा नहीं है।

नए बिजनेस में उतरी एयरटेल

यानि अब एयरटेल (Airtel) एक नए बिजनेस में कदम रख चुकी है, इस नए बिजनेस में एयरटेल (Airtel) आपके घर की चौकीदारी भी करने वाला है। यानि आपको इंटरनेट मुहैया कराने के साथ ही आपको एयरटेल (Airtel) की ओर से अब आपके घर की सुरक्षा के लिए भी सेवा दी जाने वाली है।

एयरटेल (Airtel) एक्स-सेफ (X-Safe) द्वारा पेश किए गए सभी कैमरे वाई-फाई सपोर्ट हैं, इसका मतलब है कि घर पर फाइबर ब्रॉडबैंड कनेक्शन आपके कैमरों को हर समय काम करने में ऐक्टिव रखने वाला है। इसके अलावा, कैमरे 30 मीटर तक नाइट विजन को भी सपोर्ट कर रही हैं। इसके अलावा ऐसा भी सामने आ रहा है कि यह कैमरा H.265 format में आपको अड्वान्स कंप्रेशन के साथ तस्वीरें और वीडियो भी उपलब्ध कराने वाले हैं।

इसे भी पढ़े-क्या सच में बदलने वाली है इंटरनेट की दुनिया, जाने वेब 3.0 के बारे 

हालांकि इतना ही नहीं आपको प्राइवेसी मॉड भी मिल रहा है, इसके अलावा यह कैमरा IP67 रेटेड हैं, इसे ऐसे समझा जा सकता है कि यह किसी भी मौसम में काम करने में सक्षम हैं, यानि मौसम का कोई असर इनपर नहीं होने वाला है। इतना ही नहीं ग्राहक इनडोर और आउटडोर दोनों तरह के कैमरों को चुन सकते हैं।

कहाँ सेव होगा डेटा (यानि वीडियो और तस्वीरें)

अब आप जाहिर है कि इस बारे में भी सोच रहे हैं होंगे कि आखिर जो यह कैमरा फूटेज लेते हैं वह कहाँ सेव होने वाला है। तो आपको बता देते है कि यह डेटा यानि कैमरों द्वारा लिए गए सभी डेटा अर्थात वीडियो और इमेज आदि को एयरटेल (Airtel) क्लाउड में स्टोर किया जाने वाला है। जिसे ग्राहक अपने मोबाइल ऐप से कभी भी और कहीं भी प्राप्त कर सकते हैं।

आपको यहाँ एक एआई एल्गोरिथ्म भी देखने को मिलने वाला है जिसके माध्यम से लोगों को आसानी से पहचान जा सकता है और आपको अलर्ट भी भेजा जा सकता है। सबसे अच्छी बात यह है कि कई लोग एक साथ अपने अपने डिवाइस आदि से कैमरे तक एक्सेस पा सकते हैं, इसके अलावा इन्हें कंट्रोल भी कर सकते हैं। हालांकि इसका लाभ उठाने के लिए एयरटेल (Airtel) वायरलाइन ग्राहकों को कैमरा रेंज के लिए वन-टाइम कॉस्ट और क्लाउड स्टोरेज के लिए मासिक सदस्यता का भुगतान करना होगा।

हमारे फेसबुक पेज से जुड़ने के लिए क्लिक करें

RELATED ARTICLES
- Advertisment -spot_img

Most Popular

About Khabar Sansar

Khabar Sansar (Khabarsansar) is Uttarakhand No.1 Hindi News Portal. We publish Local and State News, National News, World News & more from all over the strength.