Thursday, February 29, 2024
spot_img
spot_img
HomeNationalदिल्ली में प्रगति मैदान के पास पटरी से डिरेल हुई लोकल ट्रेन,...

दिल्ली में प्रगति मैदान के पास पटरी से डिरेल हुई लोकल ट्रेन, मचा हड़कंप

जी, हां हरियाणा के पलवल से नई दिल्ली (Palwal-New Delhi train) रेलवे स्टेशन की ओर जा रही लोकल ट्रेन प्रगति मैदान (Pragati Maidan) के पास पटरी से उतर ( Train derailed) गई। इस घटना की वजह से जी20 शिखर सम्मेलन (G20 Summit in India) की तैयारी में जुटे लोगों के बीच हड़कंप मच गया।

हालांकि, इस हादसे में जान का नुकसान नहीं हुआ है। ट्रेन में सवार सभी सवारी सुरक्षित बताए जा रहे हैं। बता दें कि प्रगति मैदान में जी20 शिखर सम्मेलन का आयोजन नौ और 10 सितंबर को होना है। यहीं पर विदेशों से आये मेहमान कार्यक्रम में शामिल होंगे। वर्तमान में जी20 सम्मेलन की तैयारी अंतिम चरण में है।

यह घटना रविवार सुबह 9 बजकर 47 मिनट की है। पलवल नई दिल्ली लोकल ट्रेन अचानक निजामुद्दीन और तिलक ब्रिज के बीच पटरी से उतर गई। जानकारी के मुताबिक सिर्फ एक कोच पटरी से उतरी। यह हादसा डाउन मेन लाइन पर हुआ है। इस रूट पर सेकेंड मेन लाईन और ईएमयू लाइन से ट्रेनें चलती रहेंगी। इस घटना को लेकर शुरुआती सूचना यह है कि ट्रेन में सवार सभी यात्री सुरक्षित हैं। चिंता की कोई बात नहीं है।

सभी यात्री सुरक्षित: डीसीपी रेलवे

डीसीपी रेलवे के मुताबिक दिल्ली के भैरों मार्ग के पास लोकल ईएमयू ट्रेन का एक डिब्बा पटरी से उतर गया। किसी के घायल होने की सूचना नहीं है। सभी यात्री सुरक्षित हैं। मरम्मत कार्य के लिए रेलवे कर्मचारी मौके पर पहुंच गए हैं। दिल्ली के प्रगति मैदान में 9 और 10 सितंबर को जी20 सम्मेलन की वजह से यह सुरक्षा के दृष्टिकोण से काफी गंभीर माना जा रहा है। फिलहाल, मौके पर पहुंचे भारतीय रेलवे के अधिकारी इस मामले की जांच सभी पहलुओं को ध्यान में रख कर रहे हैं।

इसे भी पढ़े- पवन खेड़ा की कोर्ट में होगी पेशी, ट्रांजिट रिमांड पर असम ले जाएगी पुलिस

RELATED ARTICLES

Most Popular

About Khabar Sansar

Khabar Sansar (Khabarsansar) is Uttarakhand No.1 Hindi News Portal. We publish Local and State News, National News, World News & more from all over the strength.