Sport

अब इस खिलाड़ी ने लगाए छह बाल में six sixes

नई दिल्ली, खबर संसार। वेस्टइंडीज के कप्तान कायरन पोलार्ड (Kieron Pollard) ने बुधवार को कमाल कर दिया। उन्होंने श्रीलंका के खिलाफ टी20 इंटरनैशनल सीरीज के पहले मैच में एक ओवर में छह छक्के (six sixes) लगाए।

पोलार्ड ने एंटीगा में खेले गए इस मुकाबले में स्पिनर अकिला धनंजय के ओवर में यह कारनामा किया। अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में एक ओवर में छह छक्के (Kieron Pollard) लगाने वाले पोलार्ड तीसरे बल्लेबाज हैं। पोलार्ड से पहले साउथ अफ्रीका के हर्शल गिब्स और भारत के युवराज सिंह (Yuvraj Singh) ऐसा कर चुके हैं।

गिब्स (Gibbs) अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में ऐसा करने वाले पहले बल्लेबाज थे। उन्होंने 2007 में वर्ल्ड कप में नीदरलैंड्स के खिलाफ एक ओवर में ऐसा किया था। इसके बाद युवराज सिंह ने इंग्लैंड के खिलाफ वर्ल्ड टी20 में स्टुअर्ट ब्रॉड (Stuart Broad) के एक ओवर में छह छक्के लगाए थे।

वेस्टइंडीज ने जीता मैच

कायरन पोलार्ड ने 11 गेंद पर 38 रन बनाकर आउट हुए। उन्होंने वेस्टइंडीज को श्रीलंका के खिलाफ चार विकेट से जीत दिलाने में अहम भूमिका निभाई। पूर्व भारतीय ऑलराउंडर युवराज सिंह ने पोलार्ड को इस खास क्लब में शामिल होने पर बधाई दी है। युवराज ने ट्वीट करते हुए लिखा, ‘क्लब में शामिल होने पर बधाई, @KieronPollard55 #sixsixes शानदार पारी।’

इसे भी पढ़े- OTT मामला: रिलीज से पहले हो स्क्रीनिंग-सुप्रीम कोर्ट

Related posts

Leave a Comment