International

Texas में हाईवे पर आपस में भिड़ीं 130 गाड़ियां, 6 की मौत

डलास, खबर संसार। अमेरिका के टेक्सास (Texas) में भीषण सड़क हादसा हुआ है, जहां बर्फीले सड़क पर फिसलन के कारण करीब 130 गाड़ियां आपस में टकरा गईं। हादसे में 6 लोगों की मौत हो गई, जबकी दर्जनों लोग घायल हो गए।

अमेरिका के कुछ हिस्सों में बर्फीले तूफान की वजह से पूरी सड़क पर बर्फ की चादर बिछ गई थी और माना जा रहा है कि हादसा इसी कारण हुआ है। टेक्सास के के फोर्ट वर्थ (Fort Worth) में हुई यह दुर्घटना इतनी भयंकर थी कि गाड़ियां एक दूसरे के ऊपर चढ़ गईं. कई कारें ट्रकों के नीचे दब गईं।

2 किलोमीटर का क्षेत्र प्रभावित- अधिकारियों ने बताया कि टेक्सास (Texas) के फोर्ट वर्थ में हुई दुर्घटना के बाद करीब दो किलोमीटर से ज्यादा का क्षेत्र प्रभावित रहा। भीषण दुर्घटना के बाद दर्जनों लोग बर्फीले तूफान के बीच पूरी रात फंसे रहे। बचाव दल ने सुबह ट्रैफिक को सामान्य किया।

काफी मशक्कत के बाद निकाले गए लोग

बचाव दल को कारों में दबे लोगों को निकालने में काफी मशक्कत करनी पड़ी। फोर्ट वर्थ फायर चीफ जिम डेविस ने कहा, ‘ऐसे कई लोग थे, जो अपनी गाड़ियों में फंस गए थे और उन्हें निकालने के लिए हाइड्रोलिक बचाव उपकरणों का इस्तेमाल करना पड़ा। ‘अधिकारियों के मुताबिक, टेक्सास (Texas) में ऐसी घटनाएं कई जगहों पर हुई हैं, जो तूफान के कारण हुआ है।

इसे भी पढ़े- Rohit दोहरे शतक से चूके, भारत का स्‍कोर 248

अधिकारियों ने बताया कि टेक्सास (Texas) में दुर्घटना के कारणों का अभी पता नहीं चला है, लेकिन माना जा रहा है कि यह घटना एक ट्रक के डाउनहिल स्ट्रेच पर नियंत्रण खोने के बाद हुई है। ट्रक पर नियंत्रण खोने की वजह से कारें आपस में भीड़ गईं

65 लोगों का अस्पताल में चल रहा इलाज- मेडस्टेर के प्रवक्ता मैट जवादस्की ने बताया कि हादसे के बाद कम से कम 65 लोगों का इलाज अस्पतालों में चल रहा है, जिनमें से 36 को घटनास्थल से एम्बुलेंस द्वारा ले जाया गया। इसके अलावा कई लोगों को मामूली इलाज के बाद छोड़ दिया गया।

Related posts

Leave a Comment