Sport

Azharuddeen के तूफानी शतक ने रचा इतिहास, याद आए रोहित, पंत

नई दिल्ली, खबर संसार। सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी में इस बार मोहम्मद अजहरुद्दीन (Mohammed Azharuddeen) की तूफानी बैटिंग ने ध्यान खींचा है।

उनकी इसी पारी की बदौलत केरल ने मुंबई पर आसान जीत दर्ज की। अजहरुद्दीन (Azharuddeen) ने 20 गेंद पर फिफ्टी जमाई और फिर 37वें गेंद पर शतक पूरा किया। यह मुश्ताक अली ट्रॉफी टी20 टूर्नामेंट में दूसरा सबसे तेज शतक है। सबसे तेज शतक का रिकॉर्ड ऋषभ पंत के नाम है।

इसे भी पढ़े- Airtel के 89 रूपये वाले प्‍लान में 30 दिन तक फ्री में देखें Amazon प्राइम वीडियो

मुश्ताक अली ट्रॉफी (Mushtaq Ali Trophy) में बुधवार को केरल का मुकाबला मुंबई से हुआ। वानखेड़े में खेले गए मुकाबले में मुंबई ने पहले खेलते हुए 7 विकेट पर 196 रन का लक्ष्य दिया था। केरल ने 16 ओवर से पहले ही 2 विकेट पर हासिल कर लिया। मुंबई को लगातार दूसरे मैच में हार का सामना करना पड़ा है।

बड़े लक्ष्य को हासिल करने के लिए केरल को अच्छी शुरूआत की जरूरत थी। हुआ भी यही। केरल की ओर से ओपन करने आए मोहम्मद अजहरुद्दीन (Azharuddeen) और रॉबिन उथप्पा ने मुंबई के गेंदबाजों की कुटाई बड़ी ही क्रूरता वाले अंदाज में की। इसका अंदाजा आप इसी से लगा सकते हैं कि पहले विकेट के लिए दोनों ने 9.3 ओवर में ही 129 रन जोड़ दिए। उथप्पा 33 रन बनाकर आउट हुए।

अजहरूद्दीन ने 11 छक्के लगाए

दूसरी ओर, अजहरुद्दीन (Azharuddeen) मैच के आखिर तक डटे रहे. अजहरुद्दीन ने मैच खत्म होने तक 54 गेंद पर नाबाद 137 रन की तूफानी पारी खेली. उन्होंने अपनी पारी में 11 छक्के लगाए. संजू सैमसन ने 12 गेंद पर 22 रन की पारी खेली।

पंत और रोहित के बाद अजहरुद्दीन…

यह मुश्ताक अली ट्रॉफी का संयुक्त रूप से दूसरा और किसी भी भारतीय द्वारा बनाया गया तीसरा सबसे तेज शतक है। ऋषभ पंत के नाम सबसे तेजी से शतक बनाने का भारतीय रिकॉर्ड है। वे मुश्ताक अली ट्रॉफी में 32 गेंद पर शतक जमा चुके हैं।

रोहित शर्मा श्रीलंका के नाम 35 गेंद पर शतक मार चुके हैं। अब मोहम्मद अजहरुद्दीन ने 37 गेंद में शतक जमाया है। यूसुफ पठान आईपीएल में 37 गेंद पर ही शतक बना चुके हैं।

Related posts

Leave a Comment