Thursday, February 22, 2024
spot_img
spot_img
HomeNationalIRCTC पर बुकिंग सेवा बंद, नहीं हो पा रही ई-टिकट, रेलवे ने...

IRCTC पर बुकिंग सेवा बंद, नहीं हो पा रही ई-टिकट, रेलवे ने कही ये बात

रेलवे ई-टिकटों की बुकिंग अस्थायी रूप से बाधित हो गई है। IRCTC वेबसाइट वर्तमान में रखरखाव गतिविधियों के लिए बंद है। एक्स (पूर्व में ट्विटर) पर एक ट्वीट में, आईआरसीटीसी ने कहा कि तकनीकी कारणों से ई-टिकट बुकिंग अस्थायी रूप से प्रभावित है। तकनीकी टीम इस पर काम कर रही है और बुकिंग जल्द ही उपलब्ध कराई जाएगी।

वेबसाइट एक डाउनटाइम संदेश भी प्रदर्शित कर रही है जिसमें लिखा है, ‘रखरखाव गतिविधि के कारण, ई-टिकटिंग सेवा उपलब्ध नहीं है। बाद में कोशिश करें। रद्दीकरण/फ़ाइल टीडीआर के लिए, कृपया कस्टमर केयर को 14646, 0755-6610661 और 0755-4090600 पर कॉल करें, या etickets@irctc.co.in पर ईमेल करें।’

पोर्टल जल्द ही बुकिंग के लिए उपलब्ध कराया जाएगा

IRCTC ने कहा है कि उनकी तकनीकी टीम समस्या को हल करने के लिए काम कर रही है और पोर्टल जल्द ही बुकिंग के लिए उपलब्ध कराया जाएगा। फिलहाल तत्काल या जेनरल किसी भी तरीके से टिकट बुक नहीं हो पा रही है। एक यूजर ने लिखा कि इस तरह काम करता है सरकारी ऐप जो ऑनलाइन लेनदेन को बढ़ावा देता है। तत्काल टिकट बुक करने का प्रयास करें और जब सुबह के 11 बजे हों तो उनका ऐप बेकार हो जाता है।

चले भी गए लेकिन आज 4 बार प्रयास किया और हर बार उनका भुगतान गेटवे यह त्रुटि दिखा रहा था। एक ने लिथा कि बेकार, फ्रस्ट्रेशन ये सभी शब्द आईआरसीटीसी पर बिल्कुल फिट बैठते हैं। आईआरसीटीसी की देखरेख करने वाली टीम कितनी बेशर्म है, तत्काल टाइमिंग के दौरान सेवा/सर्वर डाउन हो गया और यह पहली बार नहीं है, सरकार ने क्या कार्रवाई की?

इसे भी पढ़े-स्वास्थ्य मंत्री डॉ धन सिंह रावत ने बीडी चिकित्सालय का किया निरीक्षण

हमारे फेसबुक पेज से जुड़ने के लिए

RELATED ARTICLES

Most Popular

About Khabar Sansar

Khabar Sansar (Khabarsansar) is Uttarakhand No.1 Hindi News Portal. We publish Local and State News, National News, World News & more from all over the strength.