Thursday, December 9, 2021
spot_img
spot_img
spot_img
spot_img
HomeBusinessआलोचना के बाद Dabur ने मांगी माफी, हटाया करवा चौथ वाला विज्ञापन

आलोचना के बाद Dabur ने मांगी माफी, हटाया करवा चौथ वाला विज्ञापन

नई दिल्ली, खबर संसार। डाबर कंपनी (Dabur Company) ने हाल ही में किये अपने विवादास्पद विज्ञापन को वापिस ले लिया है। सोशल मीडिया पर इस विज्ञापन की काफी आलोचना हुई, जिसके बाद कंपनी ने इसे हटाने का निर्णय लिया।

दरअसल, डाबर (Dabur) के इस विज्ञापन में एक समलैंगिक जोड़े को करवा चौथ (Karva Chauth) मनाते हुए दिखाया गया था, जिसके बाद एकाएक लोगों का गुस्सा फूट पड़ा। वहीं इसे लेकर मध्‍य प्रदेश सरकार (MP Government) की ओर से भी इसकी शिकायत की गई थी।

साथ ही एमपी के गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने भी इस विज्ञापन पर कड़ी आपत्ति जताते हुए कार्रवाई की बात कही थी, जिसके बाद डाबर कंपनी (Dabur Company) ये विज्ञापन हटा दिया। साथ ही कंपनी ने लोगों की भावनाओं को ठेस पहुंचाने के लिए माफी भी मांगी।

वीडीयों भी देंखे

विज्ञापन में थी समलैंगिक जोड़े की कहानी

दरअसल, डाबर कंपनी (Dabur) ने अपने विज्ञापन में दो युवतियों को करवा चौथ (Karva Chauth) की तैयारी करते हुए दिखाया है। जहां एक युवती दूसरी युवती के फेस पर ब्लीच लगा रही है. इसके साथ ही दोनों त्योहार के बारे में चर्चा करती हुई नजर आ रही हैं। विज्ञापन में ऐसा बताया जा रहा है कि दोनों युवतियों ने करवाचौथ का व्रत रखा है।

इस दौरान एक अन्य महिला इनकी बातचीत में शामिल हो जाती है, साथ ही दोनों को पूजा में पहने वाली साड़ी देती है। आखिर में बताया जाता है कि दोनों ही युवतियां समलैंगिक हैं। सोशल मीडिया में इस विज्ञापन के आते ही हंगामा शुरू हो गया, जिसके बाद कंपनी ने माफी मांगते हुए इस विज्ञापन को हटा दिया।

इसे भी पढ़े-T20 World Cup मेंं इंडिया ने New Zealand के खिलाफ टीम में 3 किए बड़े बदलाव! 

डाबर कंपनी ने मंगलवार को बयान जारी कर विज्ञापन वापस लेने की जानकारी दी। कंपनी ने ट्वीट करते हुए लिखा, ‘फेम करवाचौथ (Karva Chauth) कैंपेन को सभी सोशल मीडिया हैंडल से वापिस लिया जा रहा है और हम अनजाने में लोगों की भावनाएं आहत करने के लिए बिना किसी शर्त के माफी मांगते हैं’।

RELATED ARTICLES
-Advertisement-
-Advertisement-spot_img
- Advertisment -spot_img
- Advertisment -spot_img

Most Popular

About Khabar Sansar

Khabar Sansar (Khabarsansar) is Uttarakhand No.1 Hindi News Portal. We publish Local and State News, National News, World News & more from all over the strength.