Uttarakhand

नगर पंचायत Dineshpur को पीएम आवास में बेहतर कार्य पर मिला प्रथम पुरस्‍कार

रूद्रपुर, खबर संसार। प्रधानमंत्री आवास योजना (शहरी) के लाभार्थियों को वीडियो कान्फे्रन्सिंग के माध्यम से कलक्टेट सभागार में प्रधानमंत्री एवं केन्द्रीय शहरी विकास मंत्री हरदीप सिंह पूरी ने जनपद के नगर पंचायत (Dineshpur) को प्रधानमंत्री आवास योजना  बेहरत कार्य के लिये प्रथम पुरूस्कार दिया गया।

प्रथम पुरूस्कार प्राप्त करने पर दी बधाई

मा0 प्रधानमंत्री ने चयनित नगर निकाय को अपने सम्बोधन में बधाई देते हुये कहा कि दिनेशपुर (Dineshpur) नगर पंचायत द्वारा प्रथम पुरूस्कार प्राप्त किया है वह उनके सार्थक प्रयासो से प्राप्त हुआ है। उन्होने कहा आगे भी और अधिक कार्य करने की जरूरत है। उन्होने कहा प्रधानमंत्री आवास योजना उन निर्धन लोगों के लिये जो आवस विहिन है उन लोगों को इस योजना के तहत आवास उपलब्ध कराना सरकार की मंशा है।

इस दौरान जिलाधिकारी श्रीमती रंजना राजगुरू ने प्रधानमंत्री आवास योजना शहरी के अन्तर्गत अच्छे कार्य करने पर जो प्रथम पुरूस्कार से भारत सरकार द्वारा सम्मानित किया गया उसके लिये अध्यक्ष व अधिशासी अधिकारी नगर पंचायत दिनेशपुर (Dineshpur) एवं उनकी पूरी टीम को शुभकामना व बधाई देते हुये कहा कि सम्मान मिलने के बाद नगर पंचायत की जिम्मेदारी और भी बढ गयी है।

उन्होने कहा कि इस गरिमा को बनाये रखने के लिये और अधिक कार्य करने की जरूरत है। उन्होने कहा कि नगर पंचायत दिनेशपुर की इस सफलता पर अन्य नगर निकायों को भी प्रेरणा लेकर बेहतर कार्य करने की आवश्यकता है ताकि आने वाले समय में नगर पालिका, नगर पंचायत एवं नगर निगम को पुरूस्कार मिल सकें।

इसे भी पढ़े- Prime minister ने लाइट हाउस प्रोजेक्ट्स की आधारशिला रखी

अध्यक्ष नगर पंचायत दिनेशपुर (Dineshpur) सीमा सरकार ने बताया कि उनकी पूरी टीम द्वारा केन्द्र व राज्य सरकार की योजनाओ को क्रियान्वयन तेजी से किया जा रहा है ताकि योजनाओं का लाभ अधिक से अधिक लोगों को मिल सकें। अधिशासी अधिकारी नगर पंचायत दिनेशपुर संजय कुमार ने बताया कि प्रधानमंत्री आवास योजना के अन्तर्गत 1219 लाभार्थियो का चयन हुआ था जिसमे से 157 आवास पूर्ण निर्माण कर लिये गये है व 452 आवासो का छत तक निर्माण, 580 आवासो का डोर लेवल तक निर्माण एवं 31 आवास बुनियादी स्तर तक निर्माण कार्य चल रहा है।

Related posts

Leave a Comment