Wednesday, February 28, 2024
spot_img
spot_img
HomeInternationalयूक्रेन पर एग्रेसिव हुआ रूस! आत्मसमर्पण करने आयी यूक्रेनियों को भूना?

यूक्रेन पर एग्रेसिव हुआ रूस! आत्मसमर्पण करने आयी यूक्रेनियों को भूना?

यूक्रेन के ख़ेरसन में रूसी हमलों में कम से कम दो की मौत हो गयी है और तीन लोगों के घायल होने की खबर हबै। क्षेत्रीय अभियोजकों ने एक हमले की युद्ध अपराध जांच शुरू की, जो सुबह 9 बजे के आसपास हुआ और एक 48 वर्षीय पुरुष और एक महिला की मौत हो गई।

अधिकारियों ने मंगलवार को कहा कि रूसी सेना द्वारा दक्षिणी यूक्रेन के शहर खेरसॉन पर की गई गोलाबारी में कम से कम दो लोग मारे गए और तीन घायल हो गए। क्षेत्रीय अभियोजकों ने एक हमले की युद्ध अपराध जांच शुरू की, जो सुबह 9 बजे के आसपास हुआ और एक 48 वर्षीय पुरुष और एक महिला की मौत हो गई, जिनकी अभी तक पहचान नहीं हो पाई है।

“आतंकवादी,” यूक्रेन के राष्ट्रपति प्रशासन के प्रमुख एंड्री यरमक ने फुटपाथ पर पड़े शवों की दो छवियों के साथ टेलीग्राम पर पोस्ट किया। खेरसॉन के मेयर रोमन म्रोचको ने कहा कि मंगलवार तड़के एक चिकित्सा सुविधा पर एक अलग तोपखाने के हमले में दो डॉक्टर घायल हो गए।

रूसी सेना ने नियमित रूप से खेरसॉन पर गोलाबारी की है

रॉयटर्स किसी भी घटना के विवरण की स्वतंत्र रूप से पुष्टि नहीं कर सक है लेकिन कुछ रिपोर्ट में ये दावे किए जा रहे हैं। पिछले साल के अंत में क्षेत्रीय राजधानी से निप्रो नदी के दूसरी ओर पीछे हटने के बाद से रूसी सेना ने नियमित रूप से खेरसॉन पर गोलाबारी की है।

आपको बता दे कि इससे पहले सोशल मीडिया पर एक फुटेज आया है जिसमें दिख रहा है कि खंदक से निकल रहे दो सैनिकों को बहुत नजदीक से गोली मारी जा रही है। इस धुंधले वीडियो में दिख रहा है कि डर के मारे ये सैनिक बाहर आ रहे हैं और वे जमीन पर लेट जा रहे हैं। उनमें एक ने अपने हाथ ऊपर कर रखे हैं।

उसी बीच कुछ रूसी सैनिक सामने आते हैं एवं उनपर गोलियां चला देते हैं।तत्काल इस वीडियो की प्रामणिकता और उस समय की परिस्थिति की पुष्टि करना संभव नहीं है। वैसे यूक्रेन के सैन्य प्रेस कार्यालय ने अपने ऑनलाइन बयान में कहा कि यह फुटेज असली है। उसके कुछ ही घंटे बाद यूक्रेन के महाभियोजक कार्यालय ने रविवार को इसकी आपराधिक जांच शुरू कर दी।

यह भी पढ़ें- Anushka ने प्यूमा पर लगाया बिना परमिशन फोटो इस्तेमाल करने का आरोप

हमारे फ़ैज़ी वेबसाइट से जुड़ने के लिए क्लिक करें

RELATED ARTICLES

Most Popular

About Khabar Sansar

Khabar Sansar (Khabarsansar) is Uttarakhand No.1 Hindi News Portal. We publish Local and State News, National News, World News & more from all over the strength.