Sport

Shoaib Akhtar ने भारत को सुनाई खरी-खोटी

नई दिल्ली, खबर संसार। पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेटर शोएब अख्तर (Shoaib Akhtar) ने अब अहमदाबाद टेस्ट की पिच को लेकर भारत को खरी-खोटी सुनाई है।

बता दे भारत और इंग्लैंड के बीच जारी चार मैचों की टेस्ट सीरीज का तीसरा टेस्ट मैच अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी क्रिकेट स्टेडियम में खेला गया था। मैच महज दो दिन के अंदर ही खत्म हो गया था, ऐसे में पिच को लेकर काफी बहस चल रही है।

तमाम पूर्व क्रिकेटरों ने इस पिच को टेस्ट क्रिकेट के लिए अच्छा नहीं बताया था, वहीं टीम इंडिया के मौजूदा क्रिकेटरों ने पिच का बचाव करते हुए कहा कि पिच में ऐसी कोई खराबी नहीं थी। 

टेस्ट क्रिकेट के लिए अच्छा नहीं-Shoaib Akhtar

Shoaib Akhtar ने अपने यूट्यूब चैनल पर कहा, ‘क्या टेस्ट मैच ऐसे विकेट पर खेले जाने चाहिए? बिल्कुल भी नहीं। ऐसी पिच जहां जरूरत से ज्यादा टर्न हो, वह मैच दो दिन में खत्म हो गया, यह टेस्ट क्रिकेट के लिए अच्छा नहीं है।

मुझे होम एडवांटेज का मतलब समझ आता है, लेकिन मुझे लगता है इतना ज्यादा फायदा उठाना कुछ ज्यादा ही है। अगर भारत ने 400 रन बनाए होते और इंग्लैंड 200 पर आउट होता, तब हम कह सकते थे कि इंग्लैंड ने खराब खेल दिखाया। लेकिन यहां तो भारत भी 145 रनों पर आउट हो गया था।’

इसे भी पढ़े- adventure water स्पोर्टस प्रतियोगिता के लिए डीएम ने की बैठक

अख्तर (Shoaib Akhtar) ने आगे कहा, ‘मुझे लगता है कि भारत बेहतर और बड़ी टीम है। मुझे लगता है कि फेयर पिच होनी चाहिए और फेयर टेस्ट मैच होना चाहिए और भारत तब भी इंग्लैंड को हरा सकता है। उन्हें डरने की जरूरत नहीं है।

भारत को ऐसे विकेट तैयार करवाने की जरूरत नहीं है। क्या एडिलेड और मेलबर्न में भारत के पक्ष में विकेट तैयार किए गए थे? वह वहां कैसे सीरीज जीत गए? मुझे लगता है भारत को इस बात पर ध्यान देना चाहिए। वह इससे बहुत बेहतर टीम है।’

Related posts

Leave a Comment