Uttarakhand

बिजली (electricity) के बकाया बिल जमा करने पर सरर्चाज माफ

हल्द्वानी, खबर संसार। अधिशासी अभियंता विद्युत (electricity) बी.एस.बिष्ट ने  बताया कि उपभोक्ताओं को विद्युत बकाया धनराशि मूल का भुगतान 18 मई तक करने पर लम्बित बिल भुगतान अधिभार राशि में शतप्रतिशत छूट होगी।

श्री बिष्ट ने बताया कि विद्युत (electricity) बिल भुगतान करने हेतु जनप्रतिनिधियों, वार्ड मेम्बरों व लाउडस्पीकर के माध्यम से भी उपभोक्ताओं को जागरूक किया जा रहा है। उन्होनेे कहा कि यूपीसीएल के डिवीजनल व सब डिवीजन में आगामी 18 मई तक बकाया बिल भुगतान कर उपभोक्ता लाभ उठा सकते है।

(electricity) बिल जमा करने हेतु अवकाश दिवस में भी कलैक्शन सेन्टर खुले रहेगे। उन्होने बताया कि इस आशय का शासनादेश प्रबन्ध निदेशक यूपीसीएल द्वारा जारी किया गया।

शिकायत कर अपनी बढ़ा बिल सही कराये

अधिशासी अभियंता ने  बताया कि जो उपभोक्ता बिल (electricity) में दर्शायी गयी अवशेष राशि से सहमत नही है, वे इस योजना का लाभ प्राप्त करने के लिए बिल संशोधन हेतु संलग्न प्रारूप-1 पर अपना प्रार्थना-पत्र सम्बन्धित खण्ड कार्यालय में पूर्ण साक्ष्यों के साथ प्राप्त करायेगें। खण्ड कार्यालय द्वारा प्राप्त ऐसे प्रार्थना-पत्रों की पावती दी जायेगी।

इसे भी पढ़े- 94 गेंद पर Ishaan Kishan ने जड़ डाले 173 रन

सहायक अभियंता (राजस्व) का दायित्व होगा कि वे ऐसे समस्त प्रार्थना-पत्रों का निस्तारण प्राप्ति की तिथि से 7 दिनों के भीतर सुनिश्चित करायेगें एंव इस आशय की सूचना लिखित अथवा दूरभाष पर उपभोक्ता को देगें।

यूट़यूब चैनल से जुड़़ने के लिए क्लिक करें

Related posts

Leave a Comment