Wednesday, January 19, 2022
HomeCoronaइस शहर की 23 वर्षीय युवती में ओमीकोन वेरियेन्ट की पुष्टि से...

इस शहर की 23 वर्षीय युवती में ओमीकोन वेरियेन्ट की पुष्टि से हड़कंप!

खबर संसार देहरादून। देहरादून की 23 वर्षीय युवती में ओमीकोन वेरियेन्ट की पुष्टि से हड़कंप! जी हा
देहरादून में एक ओमीकोन पॉजिटीव केस पाया गया है। ओमीकोन पॉजिटीब केस के बारे में जानकारी देते हुए महानिदेशक स्वास्थ्य डॉ० तृप्ति बहुगुणा ने बताया कि देहरादून की कावली रोड निवासी 23 वर्षीय युवती गत 8 दिसम्बर को स्कॉटलैण्ड से इंदिरा गांधी एयरपोर्ट पर भारत पहुंची,।

इस शहर की 23 वर्षीय युवती में ओमीकोन वेरियेन्ट की पुष्टि से हड़कंप!

जिसके सैम्पल का एयरपोर्ट पर जांच करने पर आरटीपीसीआर रिपोर्ट निगेटीव पाया गया। यह युवती उसी दिन शाम को कार से अपने माता-पिता के साथ देहरादून पहुंची।महानिदेशक ने जानकारी दी कि सीएमओ कार्यालय के आईडीएसपी यूनिट के अनुरोध पर 11 दिसम्बर को युवती ने अपना सैम्पल जांच हेतु एसआरएल लैब को अपने घर पर बुलाकर दिया। लैब रिपोर्ट के अनुसार युवती का सैम्पल 12 दिसम्बर को पॉजीटिव पाया गया है।

, जिसके उपरान्त युवती घर पर ही आईसोलेट हो गयी. युवती को जिला आईडीएसपी यूनिट द्वारा 14 दिनों तक होम आईसोलेशन में रहने तथा होम आईसोलेशन के कड़े निर्देशों का पालन करने के लिए कहा गया।

महानिदेशक ने बताया कि युवती को स्वास्थ्य विभाग की ओर से होम आईसोलेशन किट भी उपलब्ध करा दी गयी है और जिला सर्विलान्स इकाई द्वारा युवती की निरन्तर निगरानी की जा रही है तथा उसके माता-पिता का सैम्पल भी जांच हेतु भेज दिया गया है।

महानिदेशक डॉ० तुप्ति बहुगुणा ने यह भी बताया कि एस०आर०एल० लैब को युवती के सैम्पल की जीनोम सीक्वेसिंग जांच के लिए भेजे जाने के निर्देश दे दिये गये हैं, ताकि

ओमीकोन वेरियेन्ट को अलग किया जा सके। युवती में ओमीकोन वेरियेन्ट के होने की पुष्टि दिल्ली स्थित आई०डी०एस०पी० यूनिट द्वारा भी कर दी गयी है।

स्वास्थ्य महानिदेशक डॉ० तृप्ति बहुगुणा ने देहरादून में ओमीकोन से ग्रसित पहले केस के मिलने पर आम जनता से अपील की है कि वह घबराये नहीं, सर्तकता एवं सावधानी के साथ कोविड अनुरूप व्यवहारों का पालन नियमित रूप से करते रहें।

उन्होंने राज्य के नागरिकों से यह भी अपील की कि घर से बाहर निकलने पर सदैव मास्क लगायें, भीड़-भाड़ वाले स्थानों पर जाने से बचे तथा आपसी सम्पर्क में दूरी बनाये रखने के व्यवहार को बनाये रखे महानिदेशक ने सभी लोगों से वैक्सीन की दोनों डोज अवश्य लगाने के लिए भी अनुरोध किया है।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -spot_img

Most Popular

About Khabar Sansar

Khabar Sansar (Khabarsansar) is Uttarakhand No.1 Hindi News Portal. We publish Local and State News, National News, World News & more from all over the strength.