Tuesday, August 3, 2021
spot_img
spot_img
spot_img
HomeCoronaघरों के अंदर भी Masks लगाना जरूरी क्यों

घरों के अंदर भी Masks लगाना जरूरी क्यों

- Advertisement -Large-Reactangle-9-July-2021-336

खबर संसार, नई दिल्ली:  कोरोना की दूसरी लहर से बचने के लिए अब घर के अंदर भी Masks लगाना जरूरी हो गया है। स्वास्थ्य मंत्रालय का कहना है कि कोरोना वायरस न फैले इसके लिए जरूरी कदम उठाये जाने बेहद जरूरी हैं। एक दूसरे से बीच दूरी बनाना और घरों के अंदर Masks  लगाना बेहद जरूरी है, क्योंकि कोरोना की दूसरी लहर ने हाहाकार मचा रखा है।

मास्क एक अहम हथियार

कोरोना से बचने में Masks एक अहम हथियार बनकर सामने आया है। अगर सही तरीके से अच्छा मास्क लगाया जाए तो यह आपका बचाव कर सकता है। Masks  अब तक घर के बाहर ही जरूरी था, लेकिन अब घर के अंदर मास्क पहनने के लिए भर कहा जा रहा।

यह भी पढे –  अब कर्नाटक (Karnataka) में 14 दिनों का लॉकडाउन, सिर्फ जरूरी सेवाओं की छूट

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने कहा है कि लोग अपने घरों के अंदर भी मास्क पहनना शुरू करें। अगर हम किसी के साथ बैठे हैं, अगर घर में कोविड-19 पॉजिटिव व्यक्ति है, तो उस व्यक्ति को मास्क जरूर पहनना चाहिए और घर के अंदर दूसरे लोगों का भी मास्क पहनना जरूरी है। इसके साथ पॉजिटिव व्यक्ति को एक अलग कमरे में रखना चाहिए।

लोगों को घबराने की जरूरत नहीं

स्वास्थ्य मंत्रालय ने कोविड प्रोटकॉल पर जोर देते हुए कहा कि अनुसंधान से पता चला है कि अगर सामाजिक दूरी का अनुपालन नहीं किया गया तो एक व्यक्ति 30 दिनों में 406 लोगों को संक्रमित कर सकता है। कोविड-19 की मौजूदा स्थिति से लोग घबराएं नहीं, बेवजह की घबराहट से फायदे के बजाय नुकसान अधिक होता है। कृपया कर डॉक्टर की सलाह जरूर लें।

स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से मंगलवार सुबह जारी आंकड़ों के मुताबिक, भारत में पिछले 24 घंटे में 3,23,144 नए COVID-19 केस सामने आए । इस दौरान, कोरोनावायरस की वजह से 2,771 मरीज़ों की मौत भी हुई है।

- Advertisement -Banner-9-July-2021-468x60
RELATED ARTICLES
-Advertisement-spot_img
- Advertisment -spot_img
- Advertisment -spot_img

Most Popular

About Khabar Sansar

Khabar Sansar (Khabarsansar) is Uttarakhand No.1 Hindi News Portal. We publish Local and State News, National News, World News & more from all over the strength.