Monday, February 26, 2024
spot_img
spot_img
HomeUttarakhandसमीक्षा बैठक में अनुपस्‍थि‍त अफसरों पर राज्‍यमंंत्री ने द‍िए कार्रवाई के निर्देश

समीक्षा बैठक में अनुपस्‍थि‍त अफसरों पर राज्‍यमंंत्री ने द‍िए कार्रवाई के निर्देश

हल्द्वानी, खबर संसार। उपाध्यक्ष अल्पसंख्यक आयोग (राज्यमंत्री) मजहर नईम नवाब ने मंगलवार को सर्किट हाउस काठगोदाम में जन-जानकारी अभियान कार्यक्रम की समीक्षा बैठक के दौरान बैठक में अनुपस्थित अधिकारियों को किया नोटिस तलब करने के साथ ही सख्त कार्यवाही करने के निर्देश दिये।

समीक्षा के दौरान कुछ अधिकारी विभाग की योजनाओं के बारे मे संतोषजनक जानकारी नही देने पर उन्होंने गम्भीरता से लिया है। उन्होंने कहा ऐसे अधिकारियों के खिलाफ सख्त कार्यवाही अमल में लाई जाए। उन्होंने कहा अधिकारियों को केन्द्र एवं प्रदेश सरकार द्वारा जनकल्याणकारी योजनाओं के बारे में विस्तार से जानकारी हो तभी हम समाज के अन्तिम छोर के व्यक्ति तक संचालित योजनाओं का लाभ दे सकते हैं।

समीक्षा के दौरान श्री नवाब ने कहा कि विभागीय अधिकारियों का आपसी समन्वय न होने से सरकार को करोडों का आर्थिक नुंकसान होता है। उन्होेंने कहा कि सडक का निर्माण जब पूर्ण हो जाता है तब सीवर, पेयजल लाईन हेतु दोबारा सडक की खुदाई की जाती है। उन्होंने लोनिवि, जलनिगम, जलसंस्थान, नगर निगम एवं एडीबी के अधिकारियों को निर्देश दिये कि संयुक्त सर्वे कर आपसी समन्वय के साथ कार्य करें।

इस अवसर पर उपाध्यक्ष श्री नवाब द्वारा अनुसूचित जाति, जनजाति विवाह योजना के अन्तर्गत तेजराम, हरीश चन्द्र, मुन्नी देवी, नन्दीदेवी, हरपाल सिंह, तथा नन्दकिशोर को 50-50 हजार की प्रत्येक को विवाह प्रोत्साहन राशि प्रदान की गई साथ ही अल्संख्यक परिवारों के 43 बच्चों को प्रशिक्षण के प्रमाण पत्र भी प्रदान किये गये।

खराब मीटरों की शिकायतों का शीघ्र निस्तारण हो

विद्युत विभाग की समीक्षा के दौरान उपाध्यक्ष नवाब ने खराब मीटरों की शिकायतों का शीघ्र निस्तारण के साथ ही अधिकांश लोग लगातार विद्युत मीटर खराब कर सरकार को आर्थिक नुकसान पहुचा रहे है उन्होंने ऐसे लोगों की सूची बनाने के साथ ही नियमित चैकिंग अभियान चलाने के निर्देश दिये। उन्होंने कहा कि पेयजल निगम द्वारा वनभुलपूरा क्षेत्र में सडकों पर कार्य पूर्ण होने के उपरान्त जो पेचवर्क किया गया है वह गुणवत्तायुक्त नही है उन्होंने पेंचवर्क कार्य को गुणवत्ता कराने के निर्देश अधिकारियों को दिये।

उद्यान विभाग की समीक्षा के दौरान रामनगर प्रयोगशाला नर्सरी के अभिलेख 3 दिनों के भीतर प्रस्तुत करने के निर्देश उद्यान अधिकारी को दिये। शिक्षा विभाग की समीक्षा के दौरान उन्होने जिला शिक्षा अधिकारी को बच्चों को केन्द्र व राज्य सरकार द्वारा संचालित योजनाओं की जानकारी देना सुनिश्चित करें साथ ही जनपद के जीर्णशीर्ण विद्यालयों की सूची भी देने के निर्देश दिये।

चिकित्सा विभाग की समीक्षा के दौरान उन्होने मुख्य चिकित्साधिकारी को मलिन बस्तियों में चिकित्सा शिविर के साथ ही आयुष्मान कार्ड के शिविर लगाने के निर्देश दिये, साथ ही जेल परिसर में कैदियों के लिए भी चिकित्सा शिविर लगाया जाए। उन्होंने बेस व सुशीला तिवारी चिकित्सालयों में डाक्टरों के ओपीडी में समय से ना पहुचने पर नाराजगी व्यक्त की। उन्होंने सीएमओ को नियमित मानिटरिंग करने के निर्देश दिये।

समीक्षा के दौरान सीएमओ डा0 भागीरथी जोशी, एसपी सिटी हरबंश सिंह, मुख्य उद्यान अधिकारी डा0 आरके सिंह, अधिशासी अभियंता लोनिवि अशोक चौधरी,जिला समाज कल्याण अधिकारी दीपांकर घिल्डियाल, जिला शिक्षा अधिकारी नागेन्द्र बर्थवाल के साथ ही जनपद स्तरीय अधिकारी उपस्थित थे।

इसे भी पढ़े- पवन खेड़ा की कोर्ट में होगी पेशी, ट्रांजिट रिमांड पर असम ले जाएगी पुलिस

RELATED ARTICLES

Most Popular

About Khabar Sansar

Khabar Sansar (Khabarsansar) is Uttarakhand No.1 Hindi News Portal. We publish Local and State News, National News, World News & more from all over the strength.