Corona

आक्सीजन न मिलने पर मरीज ने लगाई फांसी (Hanging), मौत

रांची, खबर संसार। एक तरफ देश में कोरोना कहर बरपा रहा वहीं,  देश के कुछ राज्‍यों में अव्‍यवस्‍था से कुछ मरीज दम तोड़़ दे रहेे है। ताजा मामला झारखंड का है जहां कोविड संक्रमित मरीज रात भर आक्सीजन के लिए गुहार लगाता रहा और फिर उसने (Hanging) खुदकुशी कर ली।

जानकारी के अनुुुुसार झारखंड के गढ़वा सदर अस्पताल स्थित कोविड अस्पताल में रविवार की देर रात एक कोरोना संक्रमित मरीज ने फांसी (Hanging) लगाकर आत्महत्या कर ली। इसी कोविड अस्पताल में भर्ती अन्य मरीजों ने बताया कि रात में वो कह रहा था कोई उसे ऑक्सीजन लगा दें और यही बात को लेकर बार बार चिल्लाने की आवाज भी लोगों ने सुनी थी। लेकिन सुबह में उसकी आत्महत्या के बाद से अस्पताल में भर्ती अन्य मरीज भी दहशत में आ गए हैं।

ये है पूरा मामला

प्राप्त जानकारी के अनुसार गढ़वा जिले के कांडी थाना क्षेत्र अंतर्गत करकटा गांव के रहने वाले युवक को कोरोना पॉजिटिव होने के बाद गढ़वा जिला मुख्यालय स्थित कोविड अस्पताल में भर्ती कराया गया था। जहां उसका शव सोमवार को गमछे से फांसी (Hanging) के फंदे में लटकता मिला।

इसे भी पढ़े- कोरोना संक्रमित व्‍यक्ति को स्‍वास्‍थ्‍य विभाग देगा दवा की Kit

ऐसी आशंका व्यक्त की जा रही है कि मरीज ने कोविड अस्पताल के बरामदे में स्थित लोहे के ग्रिल में गमछे से फांसी (Hanging) का फंदा बनाकर जान दे दी। उसके आत्महत्या करने की जानकारी स्वास्थ्य कर्मियों को सुबह में मिली।

केस की तफ्तीश शुरू- सूचना के बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने कोविड गाइडलाइन के अनुरूप शव को कब्जे में लेकर अंत्यपरीक्षण के लिये भेज दिया है और मामले की छानबीन की जा रही है। इसके साथ ही गढ़वा में कोरोना से हुई मौत की संख्या बढ़कर 22 हो गयी है।

झारखंड सरकार की ओर से कोरोना संक्रमण से निपटने के लिए रविवार देर रात नई गाइडलाइन जारी कर दी गई है। हालांकि सुबह में सहयोगी दलों के साथ बैठक के बाद मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन की ओर से नई गाइडलाइन के बारे में स्पष्ट रूप से जानकारी दे दी थी।

Related posts

Leave a Comment