Sunday, June 23, 2024
HomeSportभारत को World Cup जीतना है तो Bumrah को बड़ी भूमिका निभानी...

भारत को World Cup जीतना है तो Bumrah को बड़ी भूमिका निभानी होगी

न्यूयॉर्क । दिग्गज स्पिनर अनिल कुंबले का मानना ​​है कि Jasprit Bumrah अपनी अनुकूलन क्षमता और अद्वितीय कौशल से परिस्थितियों से सामंजस्य बिठा लेते हैं और अगर भारत को टी20 विश्व कप जीतना है तो इस प्रमुख तेज गेंदबाज को अहम भूमिका निभानी होगी। बुमराह (14 रन पर तीन विकेट) ने मैच विजयी प्रदर्शन करते हुए भारत को रविवार को यहां बहुप्रतीक्षित मैच में चिर प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान पर छह रन से रोमांचक जीत दिलाई।

नासाउ काउंटी अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम की असमान गति वाली पिच पर भारत के 119 रन के जवाब में पाकिस्तान की टीम 20 ओवर में सात विकेट पर 113 रन ही बना सकी। बुमराह और हार्दिक पंड्या (24 रन पर दो विकेट) की तेज गेंदबाजी जोड़ी ने अपनी धारदार गेंदबाजी से भारत को वापसी दिलाई।

पंड्या ने शॉर्ट बॉल का अच्छा इस्तेमाल किया

कुंबले ने ‘ईएसपीएनक्रिकइंफो’ पर कहा, ‘‘हमने 15वें ओवर में देखा कि उन्होंने विकेट (मोहम्मद रिजवान का) लिया और फिर 19वें ओवर में, जब आपको पता था कि अगर उन्होंने उस ओवर में कुछ बाउंड्री खाई होती तो आखिरी ओवर में 10 या 12 रन रह जाते।’’ उन्होंने कहा, ‘‘लेकिन एक बार जब यह 18 या 19 रन पर पहुंच जाता है तो इस तरह की सतह पर पुछल्ले बल्लेबाजों के लिए आकर रन बनाना असंभव हो जाता है। इसलिए अगर भारत यह टूर्नामेंट जीतता है तो जसप्रीत बुमराह को इसमें अहम भूमिका निभानी होगी।’’

पंड्या ने शॉर्ट बॉल का अच्छा इस्तेमाल किया तो वहीं Jasprit Bumrah ने 15वें ओवर में रिजवान और फिर 19वें ओवर में इफ्तिखार अहमद को आउट किया। इसमें 19वें ओवर में सिर्फ तीन रन बने। समीकरण अंतिम छह गेंदों पर 18 रन पर आ गया था और अर्शदीप सिंह ने संयम बनाए रखते हुए विश्व मंच पर पाकिस्तान पर भारत की एक और शानदार जीत सुनिश्चित की। कुंबले ने बुमराह की तारीफ करते हुए कहा कि चयन के मामले में उन्हें टीम का नंबर एक खिलाड़ी कहा, चाहे प्रारूप कोई भी हो और पिच की प्रकृति कैसी भी हो। उन्होंने कहा, ‘‘Jasprit Bumrah आपकी टीम की सूची में नंबर एक खिलाड़ी होना चाहिए। प्रारूप को भूल जाइए, जसप्रीत बुमराह आपके नंबर एक खिलाड़ी हैं।

इसे भी पढ़े-मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने रानीबाग स्थित एचएमटी फैक्ट्री का निरीक्षण किया

हमारे फेसबुक पेज से जुड़ने के लिए क्लिक करें

RELATED ARTICLES
-Advertisement-spot_img
-Advertisement-spot_img
-Advertisement-spot_img
-Advertisement-spot_img
-Advertisement-spot_img
-Advertisement-spot_img
-Advertisement-spot_img

Most Popular

About Khabar Sansar

Khabar Sansar (Khabarsansar) is Uttarakhand No.1 Hindi News Portal. We publish Local and State News, National News, World News & more from all over the strength.