Wednesday, September 28, 2022
spot_imgspot_img
spot_imgspot_img
HomeAdministrativeजनता दरबार,69 समस्याएं फरियादियों की राजस्व, अतिक्रमण, सड़क, विद्युत, नजूल भूमि, पेयजल,...

जनता दरबार,69 समस्याएं फरियादियों की राजस्व, अतिक्रमण, सड़क, विद्युत, नजूल भूमि, पेयजल, अतिक्रमण, शस़्त्र रहे मुख्य बिंदु

हल्द्वानी खबर संसार।जनता दरबार,69 समस्याएं फरियादियों की राजस्व, अतिक्रमण, सड़क, विद्युत, नजूल भूमि, पेयजल, अतिक्रमण, शस़्त्र रहे मुख्य बिंदु। जी हा आज जिलाधिकारी धीराज सिंह गर्ब्याल ने बुधवार को कैम्प कार्यालय, हल्द्वानी में आम जनता की जनसमस्याएं सुनी। जनता दरबार में फरियादियों द्वारा राजस्व, अतिक्रमण, सड़क, विद्युत, नजूल भूमि, पेयजल, अतिक्रमण, शस़्त्र लाइसेंस,पेंशन आदि से सम्बन्धित 69 से ज्यादा शिकायतें दर्ज हुई।

जनता दरबार,69 समस्याएं फरियादियों की राजस्व, अतिक्रमण, सड़क, विद्युत, नजूल भूमि, पेयजल, अतिक्रमण, शस़्त्र रहे मुख्य बिंदु

इस अवसर पर जिलाधिकारी ने दूरभाष से वार्ता कर एवं मौके पर उपस्थित संबंधित अधिकारियों को निर्धारित समयावधि में समस्याओं का निस्तारित करते हुए अवगत कराने के भी निर्देश दिए। ग्राम प्रधान ओखलकांडा ने अपने आवेदन के द्वारा अवगत कराया कि विकास खण्ड ओखलकांडा में ग्राम पंचायत ककोड़ के विभिन्न राजकीय प्राथमिक विद्यालयों एवं उच्च प्राथमिक विद्यालयों की छतों से पानी टपकने से स्कूल के अन्दर पानी आ जाने से बच्चों को पढाई में परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। उन्होने इन सभी विद्यालयों में आपदा मद से छतों की मरम्मत निर्माण कार्य कराने का अनुरोध किया। जिस पर जिलाधिकारी ने मुख्य शिक्षा अधिकारी को जांच कर प्रस्ताव बनाने के निर्देश दिये।

धीराज कुमार शर्मा निवासी झूतिया रामगढ ने अपने प्रार्थना पत्र के द्वारा अवगत कराया कि विगत वर्ष रामगढ विकास खण्ड में आयी आपदा से किसानों को काफी नुकसान हुआ है उन्हें अभी तक नुकसान का मुआवजा भी नही मिला है। उन्होने किसानों को हुये नुकसान का मुआवजा दिलाने की मांग की। जिस पर जिलाधिकारी ने मुख्य कृषि अधिकारी को जांच कर आख्या देने के निर्देश दिये। ग्राम प्रधान जयपुर पाडली ने कहा कि ग्राम पंचायत जयपुर पाडली का अधिकतर हिस्सा जंगल से सटा हुआ है। यहां जंगली जानवरों से फसल नुकसान के साथ ही आम आदमी भय के वातावरण में रहते है। उन्होने जंगल के सभीप रह रहे परिवारों को सुरक्षा दीवार व सोलर लाईट लगाने का अनुरोध किया। जिस पर जिलाधिकारी ने उपजिलाधिकारी को जांच कर आख्या देने के निर्देश दिये।
सचिव स्वतन्त्रता संग्राम सेनानी नवाबी रोड हल्द्वानी ने अपने पत्र के द्वारा अवगत कराया कि हल्द्वानी क्षेत्र में स्वतन्त्रता संग्राम सेनानी के नाम, अंकित शिलापट, स्मारक स्तम्भ जो सार्वजनिक स्थलांे मे बनाये गये हैं, वर्तमान में उनकी स्थिति जीर्णशीर्ण हो गई है। उन्होंने स्मारकों का जीर्णाेद्वार एवं सौन्दर्यीकरण करवाने का अनुरोध किया। जिस पर जिलाधिकारी ने उपजिलाधिकारी को जांच कर सौन्दर्यीकरण कराने के निर्देश दिये। ग्राम प्रधान बजुनियांहल्दू कठघरिया ने कहा कि बजुनियांहल्दू व पनियाली मुख्य मार्ग जो कुछ समय पूर्व ही बना था भारी जलभराव के कारण क्षतिग्रस्त हो गया है। उन्होने क्षतिग्रस्त स्थानों पर इंटरलाकिंग टाइल्स व आरसीसी करवाने का अनुरोध किया। जिस पर जिलाधिकारी ने लोनिवि के अधिकारियों को जांच कर प्रस्ताव बनाने के निर्देश दिये।जनता दरबार में अपर जिलाधिकारी अशोक जोशी, नगर आयुक्त पंकज उपाध्याय, मुख्य चिकित्साधिकारी डा0 भागीरथी जोशी,अधिशासी अभियंता लोनिवि अशोक चौधरी, जिला प्रोवेशन अधिकारी व्योमा जैन, पूर्ति निरीक्षक रवि सनवाल के साथ ही विभिन्न विभागों के अधिकारी उपस्थित थे।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -spot_img

Most Popular

About Khabar Sansar

Khabar Sansar (Khabarsansar) is Uttarakhand No.1 Hindi News Portal. We publish Local and State News, National News, World News & more from all over the strength.