Wednesday, November 30, 2022
spot_imgspot_img
spot_imgspot_img
HomeNationallockdown in Delhi: तो क्या दिल्ली में लग सकता है लॉकडाउन!

lockdown in Delhi: तो क्या दिल्ली में लग सकता है लॉकडाउन!

नई दिल्ली, खबर संसार। राजधानी में कोरोना के मामले लगातार बढ़ते जा रहे हैं। कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच लॉकडाउन (lockdown in Delhi) की आशंका पर सीएम अरविंद केजरीवाल ने कहा है कि राजधानी में अभी लॉकडाउन नहीं लगेगा।

केजरीवाल ने कहा कि अभी लॉकडाउन (lockdown in Delhi)  नहीं लगेगा लेकिन कुछ नए प्रतिबंध लगाए जा सकते हैं। दिल्ली में पिछले 24 घंटे में कोरोना के 8521 नए मामले सामने आए हैं, जबकि 39 लोगों की मौत हुई है।

इससे पहले बीते साल 11 नवंबर को 8593 नए केस आए थे। इस बीच दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा है कि यदि हमारे पास कोरोना वैक्सीन की पर्याप्त डोज हो और उम्र की सीमा हटा दी जाए तो राजधानी के सभी लोगों को 2-3 महीने में वैक्सीन लगाई जा सकती है।

7-10 दिन का स्टॉक उपलब्ध

सीएम केजरीवाल ने कहा कि दिल्ली में अभी कोरोना वैक्सीन का 7-10 दिन का स्टॉक उपलब्ध है। मुख्यमंत्री ने कहा कि हमें कोरोना वैक्सीन को लेकर उम्र की सीमा हटाने और वैक्सीनेशन की रफ्तार तेज करने की जरूरत है।

एक्सपर्ट्स का कहना है कि इस बार दिल्ली में कोरोना वायरस के केस के पिछले कई रेकॉर्ड टूटेंगे क्योंकि दिल्ली की पीक अप्रैल के आखिरी हफ्ते में आने का अनुमान लगाया जा रहा है। तब तक दिल्ली में नए केस 15 से 18 हजार तक पहुंचने की बात कही जा रही है। (lockdown in Delhi)

ये भी पढ़ें-जुलाई से बदल जाएगा आपका pay scale, डेडलाइन जारी

दिल्ली में कोरोना के बढ़ते कहर के बीच नाइट कर्फ्यू के बाद दिल्ली में स्कूल- कॉलेज सब बंद कर दिए गए हैं। दिल्ली आपदा प्रबंधन अथॉरिटी (डीडीएमए) ने इससे पहले 6 अप्रैल के आदेश में रात को 10 से सुबह 5 बजे तक नाइट कर्फ्यू लगाने का आदेश जारी किया था और जल्द ही दिल्ली में कुछ नई पाबंदियों का ऐलान भी हो सकता है। इसमें दिल्ली मेट्रो, डीटीसी बसों में क्षमता के 50 फीसदी यात्री और सरकारी दफ्तरों में 50 परसेंट कर्मचारियों को काम करने की अनुमति शामिल हो सकती है।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -spot_img

Most Popular

About Khabar Sansar

Khabar Sansar (Khabarsansar) is Uttarakhand No.1 Hindi News Portal. We publish Local and State News, National News, World News & more from all over the strength.