Uttarakhand

कोरोना संक्रमित व्‍यक्ति को स्‍वास्‍थ्‍य विभाग देगा दवा की Kit

नैनीताल, खबर संसार। जिलाधिकारी ने बताया कि अगर कोई व्यक्ति में कोविड के लक्षण है और आपकी जांच रिर्पोट आने में देर हो रही है तो स्वास्थ्य विभाग की ओर से आपको तत्काल दवा की किट (Kit) दी जाएगी।

उन्होने बताया कि स्वास्थ्य विभाग के कर्मचारियों द्वारा किट (Kit) देते समय बताया जायेगा कि दवाईयो का सेवन किस प्रकार करना है। जिलाधिकारी धीराज सिंह गर्ब्याल ने इस सम्बन्ध में सीएमओ, प्रमुख और मुख्य चिकित्साधिकारी तथा चिकित्साधीक्षको को पत्र जारी किया है।

जिलाधिकारी ने बताया कि बाहर से आने वाले प्रवासियों को होम क्वारंटीन किया जाएगा। साथ ही उनकी आरटीपीसीआर जांच भी की जाएगी। आरटीपीसीआर जांच रिर्पोट निगेटिव आने के बाद ही घर से बाहर निकल सकेंगे। जिलाधिकारी ने कहा कि सिटी मजिस्टेªट और उपजिलाधिकारी को निर्देश दिये कि सख्ती से इसका पालन कराया जाये। (Kit)

कोरोना से हालत हुए बदतर

बता दें कि भारत में हालात बद से बदतर होते जा रहे हैं। रोजाना डराने वाले आंकड़े सामने आ रहे हैं, साथ ही मौत का आंकड़ा लगातर बढ़ता जा रहा है।

कोरोना से मरने वालों को श्मसान और कब्रस्तान में चिता के लिए लकड़ियां भी नसीब नहीं हो पा रही और न ही दफनाने के लिए जगह मिल रही है, साथ ही बड़ी हकीकत यह भी है कि शवों की लंबी कतार तो कहीं अंतिम संस्कार के लिए टोकन जैसी व्यवस्था करनी पड़ रही है। जो बेहद चिंताजनक और रोंगटे खड़े कर देने वाली है। (Kit)

यह भी पढ़े-  अधिवक्ता पंकज गोयल को श्रद्धांजलि निधन पर गहरा दुख जताया

महाराष्ट्र में हर तीन मिनट में एक व्यक्ति की मौत

महाराष्ट्र में हर 3 मिनट में एक व्यक्ति की कोरोना से मौत हो रही है। Dangerous carona  की रफ्तार इतनी तेजी से बढ़ रही है कि अब इस को नियंत्रण में लाने के लिए संपूर्ण लॉकडाउन लगाने के हालात बन चुके हैं। महाराष्ट्र कोरोना के सक्रिय मामलों में शीर्ष पर है और राज्य में पिछले 24 घंटों के दौरान सक्रिय मामले फिर से 22474 बढ़कर 6,72,037 हो गए हैं।

Related posts

Leave a Comment