Tech & Auto

BSNL की इस सर्विस से करे फ्री काल

नई दिल्‍ली, खबर संसार। बीएसएनएल (BSNL) नेे अपने यूजर्स के लिए इंटरनेट टेलीफोनिक सर्विस BSNL Wings ऑफर पेेेेश किया है। इस सर्विस के जरिए यूजर्स इंटरनेट के जरिए भारत के किसी भी नेटवर्क पर फ्री वॉइस कॉलिंग का फायदा उठा सकते हैं।

सिर्फ ऑडियो कॉलिंग ही नहीं, बीएसएनएल विंग्स (BSNL Wings) सर्विस के तहत विडियो कॉलिंग और इंस्टेंट मैसेजिंग का सुविधा भी दी जाती है।यह सर्विस उन इलाकों में काफी काम की साबित होती है जहां मोबाइल नेटवर्क की कवरेज अच्छी नहीं है।

इस सर्विस के इस्तेमाल के लिए आपको वाई-फाई कनेक्शन या ब्रॉडबैंड सर्विस की जरूरत पड़ती है। यानी आप बिना सिम कार्ड के सिर्फ इंटरनेट के जरिए ही आउटगोइंग और इनकमिंग कॉल्स का फायदा उठा सकते हैं। इसके लिए बस आपको बीएसएनएल (BSNL) का टेलीफोनी ऐप इंस्टॉल करना होगा

यह है इस प्‍लान की कीमत

विंग्स सर्विस के तहत फिलहाल कंपनी सिर्फ एक ही प्लान ऑफर कर रही है। इस प्लान की कीमत 1,099 रुपये है जो एक साल के लिए काम करता है। प्लान के तहत ग्राहक हर महीने 1800 फ्री मिनट पाते हैं जिनका इस्तेमाल किसी भी नेटवर्क पर कॉलिंग के लिएए किया जा सकता है। लिमिट खत्म होने के बाद हर कॉल के लिए 30 पैसे प्रति मिनट का चार्ज लगेगा।

इसे भी पढ़े- MacBook Pro नया वर्जन लांच किया एप्पल ने

इतना ही नहीं, सर्विस के तहत इंटरनेशनल रोमिंग सुविधा भी दी गई है। इस सर्विस को लेने वाले ग्राहक दुनिया के किसी भी कोने में बिना किसी अतिरिक्त चार्ज के इनकमिंग कॉल का लाभ उठा सकते हैं। हालांकि विदेश में होते हुए भारत कॉल करने पर बीएसएनएल विंग्स यूजर्स को 1.2 रुपये प्रति मिनट का चार्ज देना होगा। ध्यान देने वाली बात यह है कि इंटरनेशनल कॉलिंग का लाभ उठाने के लिए आपको 2 हजार रुपये का ISD डिपॉजिट करना होगा।

Related posts

Leave a Comment