Wednesday, April 17, 2024
HomeInternationalGaza में नरसंहार का सबसे खौफनाक मंजर, भूखे लोगों को गोलियों से...

Gaza में नरसंहार का सबसे खौफनाक मंजर, भूखे लोगों को गोलियों से भूना?

Gaza में नरसंहार का सबसे खौफनाक मंजर, भूखे लोगों को गोलियों से भूना? मिडिल ईस्ट में जमीन का एक टुकड़ा है, जिसपर एक फौज ने चढ़ाई की है। वहां की ज्यादातर आबादी भुखमरी की कगार पर है। उनकी सांस बाहर से आने वाली मदद पर निर्भर है। लेकिन उस मदद की राह बेहद विषैली साबित हो गई, जिसने एक दिन में 100 से ज्यादा लोगों को बेजान कर दिया। गाजा में मदद का इंतजार कर रहा है 112 फिलिस्तिनियों की मौत हो गई है। के 760 लोग घायल हो गए।

कहा गया कि इसराइली टैंकों ने बिना सूचना दिए गोलीबारी की जिससे बड़ी संख्या में लोग मारे गए। वही तस्वीरों में नजर आया कि हजारों लोग ट्रकों पर चढ़ने की कोशिश कर रहे थे। राशन पानी और अपने जरूर का सामान हासिल करने के लिए मारामारी कर रहे थे। इसके बाद वहां भगदड़ मच गई। इसमें बड़ी संख्या में लोग मारे गए। यही नहीं इस दिल दहला देने वाली घटना के बाद लोग खच्चर, गाड़ी और ट्रकों को पर अपनों की लाश से ले जाते नजर आए।

गाजा के स्वास्थ्य मंत्रालय ने इसराइल पर नरसंहार का आरोप लगाया है। पिछले कुछ हफ्तों में नागरिकों की जान का नुकसान सबसे बड़ा था। फिलिस्तीनी राष्ट्रपति महमूद अब्बास ने कहा कि यह नबुलसी चौराहे पर सहायता ट्रकों का इंतजार कर रहे लोगों पर इजरायली कब्जे वाली सेना द्वारा किया गया एक भयानक नरसंहार था। यूएन काउंसिल ने इस घटना पर चर्चा करने के लिए बंद कमरे में एक इमरजेंसी मीटिंग की।

फ्रांस और अमेरिका ने इस घटना पर अपनी चिंता जाहिर की है

जबकि फ्रांस और अमेरिका ने इस घटना पर अपनी चिंता जाहिर की है। हालांकि इजरायली अधिकारियों ने इस घटना में अपनी सैनिक के शामिल होने बात से इनकार किया है। उन्होंने कहा कि भीड़ लगातार इजरायली फौजी को उकसाने की कोशिश कर रही थी इसके बावजूद उनकी ओर से एक भी गोली नहीं चलाई गई।

अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन से पूछा गया कि क्या उन्हें लगता है कि यह घटना वार्ता को जटिल बनाएगी, तो उन्होंने कहा: मुझे पता है कि ऐसा होगा। बाइडेन ने कहा कि हम अभी (तथ्यों की) जांच कर रहे हैं। जो कुछ हुआ उसके दो प्रतिस्पर्धी संस्करण हैं। मेरे पास अभी तक कोई उत्तर नहीं है।

उन्होंने यह भी कहा कि अस्थायी युद्धविराम संभवत: सोमवार तक नहीं होगा, जैसा कि उन्होंने पहले भविष्यवाणी की थी। बाइडेन ने कहा कि मैं क्षेत्र के लोगों के साथ टेलीफोन पर था। संभवत: सोमवार तक नहीं, लेकिन मुझे उम्मीद है। सोशल मीडिया पर साझा किए गए एक वीडियो में ट्रकों में कई शवों के साथ-साथ घायल लोगों को लदा हुआ दिखाया गया है।

इसे भी पढ़े-मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने रानीबाग स्थित एचएमटी फैक्ट्री का निरीक्षण किया

हमारे फेसबुक पेज से जुड़ने के लिए क्लिक करें

RELATED ARTICLES
-Advertisement-spot_img
-Advertisement-spot_img

Most Popular

About Khabar Sansar

Khabar Sansar (Khabarsansar) is Uttarakhand No.1 Hindi News Portal. We publish Local and State News, National News, World News & more from all over the strength.