Sunday, November 28, 2021
spot_img
spot_img
spot_img
spot_img
HomeAstrologyक्या आप को पता है आज भी जिंदा है Shri Ram के...

क्या आप को पता है आज भी जिंदा है Shri Ram के वंशज, इतनी है इनकी सम्पत्ति

- Advertisement -Large-Reactangle-9-July-2021-336

हिंदू धर्म में देवी देवताओं का बड़ा सम्मान और पूजा होती है। आज हम आपको भगवान श्री राम (Shri Ram) के बारे में ऐसी जानकारी देंगे। क्या आप को पता है की भगवान राम के वंशज आज भी जिदां है इस बात पर आप को यकीन नहीं होगा पर यह सत्य है की भगवान राम के वंशज आज भी है।

अयोध्या में हुआ था जन्मावतार

हर हिंदू धर्म में श्रद्धा रखने वाले व्यक्ति को पता है कि भगवान श्रीराम (Shri Ram) विष्णु जी के सातवें अवतार थे। उन्होंने अयोध्या के महा प्रतापी राजा दशरथ के यहां जन्म लिया था। राजा दशरथ की तीन पत्नियां थी। कौशल्या,सुमित्रा और कैकेई। भगवान श्री राम राजा दशरथ की सबसे बड़ी रानी की कौशल्या के इकलौते पुत्र थे।

- Advertisement -Banner-9-July-2021-468x60

इसे भी पढ़े-तीनों नए कृषि कानून वापस, आंदोलन को लेकर Rakesh Tikait ने रख दी ये शर्त

भगवान श्रीराम ने माता सीता से विवाह किया था जो कि स्वयं संपूर्ण लक्ष्मी का अवतार थी। श्री राम जी (Shri Ram) के दो पुत्र थे लव और कुश। श्री राम जी द्वारा त्यागे जाने के बाद लव-कुश अपनी माता सहित जंगल के एक गुरुकुल में निवास करते थे। जयपुर में है महाराज श्रीराम के वंशज-: श्री राम के दूसरे पुत्र कुश के वंशज जयपुर के राजघराने से संबंध रखते हैं। राजघराने की रानी पद्मा से संबंध रखना ही नहीं इनके पास कुश के वंशज होने का प्रमाण भी मौजूद है।

380वीं पीढ़ी हैं महारानी पद्मा

महारानी पद्मा भगवान श्री राम के 380वीं पीढ़ी की वंशज हैं। इस शाही परिवार की संपत्ति लगभग 20 हजार करोड़ के आस पास है। जब माता सीता ने धरती में प्रवेश किया था और भगवान श्री राम (Shri Ram) के वैकुंठ लोक जाने के बाद लव और कुश ने अपने वंश को आगे बढ़ाया। लव के वंश का अभी कुछ खास पता नहीं चल पाया है। लेकिन जयपुर की महारानी पद्मा श्री राम के दूसरे पुत्र कुश के वंश से संबंध रखती हैं।

RELATED ARTICLES
-Advertisement-
-Advertisement-spot_img
- Advertisment -spot_img
- Advertisment -spot_img

Most Popular

About Khabar Sansar

Khabar Sansar (Khabarsansar) is Uttarakhand No.1 Hindi News Portal. We publish Local and State News, National News, World News & more from all over the strength.